Gujarat Election: बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, अल्पेश ठाकोर की सीट बदली, अब गांधीनगर दक्षिण से लड़ेंगे चुनाव – Gujarat Election BJP released fourth list now Alpesh Thakor will contest from Gandhinagar South ntc


गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने चौथी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है. लिस्ट में शामिल बड़े नाम अल्पेश ठाकोर की सीट को बदल दिया गया है. बीजेपी ने अब अल्पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण से प्रत्याशी बनाया है. पिछली लिस्ट में अल्पेश ठाकोर को राधनपुर सीट से टिकट दिया गया था. अब राधनपुर से लविंगजी ठाकोर चुनाव लड़ेंगे.

साल 2017 के चुनाव के दौरान गुजरात में बीजेपी विरोधी आंदोलन के चेहरों में से एक अल्पेश ठाकोर 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने 2017 में कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी, लेकिन 2019 में उपचुनाव में अपनी राधनपुर सीट हार गए थे.

अब तक बीजेपी ने गुजरात चुनाव के लिए 179 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. राज्य में तीन सीटें अब भी ऐसी हैं जिनपर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है. गांधीनगर जिले की मानसा, मेहसाणा की खेरालु और वड़ोदरा की मांजलपुर सीट पर अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है. बीजेपी ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

कौन-किस सीट से लड़ रहा चुनाव

बीजेपी ने अपनी लिस्ट में गांधीनगर दक्षिण से अल्पेश ठाकोर के अलावा राधनपुर से लविंगजी ठाकोर, पाटन से डॉ. राजुलबेन देसाई, हिम्मतनगर से वीडी जाला, गांधीनगर उत्तर से रिताबेन पटेल, कलोल से बकाजी ठाकोर, वटवा से बाबू सिंह जाधव, पेटलाद से कमलेश पटेल, मेहमदाबाद से अर्जुनसिंह चौहान, झालोद से महेश भूरिया जेतपुर से जयंतीभाई राठवा, सयाजीगंज से केयूर रोकड़िया को टिकट दिया.

बीजेपी की चौथी लिस्ट में हैं 12 उम्मीदवार

बीजेपी की चौथी लिस्ट में हैं 12 उम्मीदवार

बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की भी सूची जारी की थी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, शिवराज सिंह चौहान, निरहुआ, रवि किशन, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, योगी आदित्यनाथ, देवेंद्र फडणवीस, विजयभाई रुपाणी, नितिन पटेल, तेजस्वी सूर्या, हिमंस विश्व शर्मा, भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान आदि के नाम शामिल हैं.

182 सीटों पर दो चरणों में होंगे चुनाव

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर 15वां चुनाव होना है. इस बार यहां दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर, तो दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि गुजरात चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे. इस बार 51782 पोलिंग स्टेशन्स पर 4.9 करोड़ वोटर वोट डालेंगे. इस बार गुजरात में 3,24,422 नए वोटर जोड़े गए हैं.

पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया का 14 नवंबर को अंतिम दिन था. नामांकन पत्रों की जांच 15 नवंबर को होगी. 17 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. वहीं दूसरे चरण के लिए अधिसूचना 10 नवंबर को जारी होगी. 17 नवंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. 18 नवंबर को जांच की जाएगी. 21 नवंबर नाम वापसी की अंतिम तारीख है.



Source link

Spread the love