Happy Birthday Shah Rukh Khan: किसने दिया था शाहरुख को सिग्नेचर पोज का आइडिया? बना किंग खान की पहचान – Shah Rukh Khan Birthday did you know SRK signature step given by saroj khan tmovb


Happy Birthday Shah Rukh Khan: ‘शाहरुख खान’ हिंदी सिनेमा का वो सुपरस्टार जिसकी दुनिया दीवानी है. बॉलीवुड बादशाह का स्टारडम लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. इसलिये फैंस किंग खान से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात जानने में दिलचस्पी रखते हैं. आपके फेवरेट एक्टर के बर्थडे पर आज उनके सिग्नेचर पोज पर बात करते हैं. शाहरुख खान का सिग्नेचर पोज देकर कई बार टशन दिखाया होगा. पर क्या जानते हैं ये कि ये पोज किसकी देन है. अगर नहीं पता है, तो चलिये अब ये भी जान लीजिये. 

किससे मिला सिग्नेचर पोज का आइडिया?
शाहरुख खान ने टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड तक लंबा सफर तय किया है. किंग खान की एक्टिंग और उनके सिग्नेचर पोज की दुनिया कायल है. शायद ही किसी को बॉलीवुड बादशाह के फेमस सिग्नेचर स्टेप के बारे में ज्यादा जानकारी होगी. असल में आज सिग्नेचर स्टेप शाहरुख खान की पहचान बन चुका है. वो उन्हें सरोज खान ने सिखाया था. 

बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर रहीं सरोज खान ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र भी किया था. सरोज खान ने बताया कि बाजीगर की शूटिंग के दौरान उन्हें ये आइडिया आया था. बाजीगर की शूटिंग के दौरान मॉरिशस में सरोज खान ने एक सीन के वक्त शाहरुख को सामने से चलकर आने के लिये कहा. सीन में उन्हें अपनी शर्ट खोलकर नाम भी दिखाना था. पूरे सीन को समझाते हुए सरोज खान ने शाहरुख को बाहें फैलाने के लिये भी कहा. शूटिंग में शाहरुख खान बिल्कुल वैसा करते गये, जैसे कि सरोज खान ने कहा था. इसके बाद उनका बाहें फैलाना हर किसी को खूब पसंद आया. बाद में यही स्टेप उनकी पहचान बन गया. 

पोज पर फिदा रहते हैं फैंस 
ये किस्सा पढ़ने के बाद आप जान ही गये होंगे कि शाहरुख खान को ये सिग्नेचर स्टेप सरोज खान ने दिया था. बाजीगर की शूटिंग के समय शायद ही किसी को अंदाजा होगा कि ये स्टेप इतना पॉपुलर हो जाएगा. फैंस शाहरुख खान के सिग्रेचर पोज के लिये हमेशा क्रेजी दिखाई देते हैं. इवेंट हो या पार्टी हमेशा ही लोगों को शाहरुख की तरह बाहें फैलाकर पोज देते हुए देखा जाता है. 

वहीं शाहरुख खान भी फैंस की फीलिंग्स समझते हुए सिग्नेचर स्टेप करके उन्हें खुश कर देते हैं. 57वां जन्मदिन पर भी जब मन्नत के बाहर उन्हें देखने वालों की भीड़ जमा हुई, तो किंग खान ने बाहें फैलाकर सबका स्वागत किया. उम्मीद है कि किंग खान का ये चार्म हमेशा यूंही बरकरार रहे और वो ऐसे ही बाहें फैलाकर अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते रहें. 
 

Happy Birthday King Khan!





Source link

Spread the love