Haryana: पत्नी के समर्थन में सब इंस्पेक्टर ने किया चुनाव प्रचार, शिकायत पर विभाग ने किया सस्पेंड – Rewari Sub Inspector election campaign in support of wife department suspended video surfaced lcla


हरियाणा के रेवाड़ी में सब इंस्पेक्टर को पत्नी के समर्थन में चुनाव प्रचार करना महंगा पड़ गया है. पुलिस विभाग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में एसआई नरेंद्र को सस्पेंड कर दिया है. रेवाड़ी के जिला उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी जिला परिषद के वार्ड नंबर 18 से झाबुआ गांव की निवासी सुदेश देवी चुनावी मैदान में हैं. सुदेश के पति नरेंद्र गुरुग्राम में पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर हैं. आरोप है कि सब इंस्पेक्टर नरेंद्र ने पत्नी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. इस मामले की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी को मिली, जिसके आधार पर पुलिस विभाग ने एसआई नरेंद्र को सस्पेंड कर दिया है.

पत्नी के समर्थन में चुनाव प्रचार की फोटो और वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. वीडियो में देखा गया कि सब इंस्पेक्टर ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है. इस बारे में एसआई नरेंद्र और उनकी पत्नी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

वहीं, ये मामला सामने आने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक गर्ग ने कहा कि आचार संहिता का पालन कराने के लिए टीम लगी हुई हैं. वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है.

रिपोर्टः देशराज चौहान



Source link

Spread the love