IND vs BAN T20 WC: डकवर्थ लुईस लगा तो बांग्लादेश से हार जाएगा भारत, क्या टूटेगा सेमीफाइनल का सपना? – t20 world cup 2022 india vs bangladesh match adelaide weather rain dls method tspo


टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेले जा रहे मुकाबले में बारिश का कहर देखने को मिला है. बारिश के चलते मैच रुकने तक बांग्लादेश ने बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए थे. लिटन दास 59 और नजमुल हसन शंतो सात रन बनाकर क्रीज पर हैं.

तेज बारिश आने की वजह से पिच को ढक दिया गया था. बारिश के चलते खेल नहीं शुरू तो डकवर्थ लुईस नियम लागू किया जा सकता है. बारिश का आना भारत के लिए अच्छी बात नहीं है क्योंकि इस समय तक डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से बांग्लादेश 17 रन आगे हैं. यानी अगर आगे का मैच नहीं होता है और डकवर्थ लुईस का नियम लगता है तो भारत मैच हार जाएगा.

लाइव अपडेट के लिए क्लिक करें

…तो भारत हो जाएगा बाहर?

यदि भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच गंवा देती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को आघात पहुंच सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ हारने के बाद भारत के ज्यादा से ज्यादा छह अंक हो सकते हैं. छह अंकों तक पहुंचने के लिए भी भारत को आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराना होगा.

अगर टीम इंडिया बांग्लादेश से यह मैच हार जाती है, फिर बांग्लादेश अपने अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान को हरा देता है तो वह साउथ अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल में पहुंच सकता है. साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान के अलावा कमजोर नीदरलैंड का सामना करना है और एक मैच जीतकर वह 7 अंक तक पहुंच जाएगी.

भारत ने दिया था 185 का टारगेट

मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया था. केएल राहुल ने फॉर्म में वापसी करते हुए 32 बॉल पर 50 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थी. वहीं सूर्यकुमार यादव ने चार चौके की मदद से 16 बॉल पर 30 रनों की पारी खेली. विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं शाकिब अल हसन को दो सफलताएं प्राप्त हुईं.

 



Source link

Spread the love