IND vs NZ 3rd T20 Match: भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज तीसरा टी20, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11 – india vs new zealand 3rd t20 match team india playing xi both teams umran malik tspo


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज (22 नवंबर) तीसरा एवं आखिरी मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मैच नेपियर में होगा. भारतीय टीम यदि इस मुकाबले को जीत लेती है तो वह सीरीज पर कब्जा कर लेगी क्योंकि वह फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है. यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में उमरान मलिक और संजू सैमसन को मौका मिलता है या नहीं.

हार्दिक पंड्या की मैच के बाद की टिप्पणी पर गौर करें तो उन्होंने कहा था कि प्रबंधन के तीसरे टी20 के लिए काफी बदलाव करने की संभावना नहीं है.सैमसन एक अन्य बल्लेबाज हैं जो तुरंत प्रभाव छोड़ सकते हैं लेकिन टीम उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं कर रही. पावर प्ले में भारत का रवैया बड़ी चिंता का सबब है. दूसरे टी20 में शीर्ष क्रम में ईशान किशन के साथ ऋषभ पंत को आजमाया गया, लेकिन सही नतीजे नहीं मिले.

उमरान को मौका क्यों नहीं?

सबसे बड़ी निराशा हालांकि दूसरे टी20 में उमरान मलिक को शामिल नहीं करना रही. यह साबित हो चुका है कि टी20 क्रिकेट में भारत को एक तूफानी गेंदबाज की दरकार है और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण है. काफी समय बाद अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले युजवेंद्र चहल ने दिखाया कि आखिर क्यों उन्हें टीम में नियमित तौर पर शामिल होना चाहिए. कलाई के उनके साथी स्पिनर कुलदीप यादव को हालांकि शायद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में ही मौका मिले.

न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे साउदी

कुल मिलाकर हार्दिक के बयान के साथ-साथ तीसरा एवं निर्णायक टी20 मुकाबला होने के चलते भारत के प्लेइंग-11 में कोई परिवर्तन की संभावना नहीं है. ऋषभ पंत को एकबार फिर प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है. यानी कि सैमसन को बाहर रहना पड़ सकता है. वहीं उमरान मलिक के भी प्लेइंग-11 में रहने की संभावना नहीं है. न्यूजीलैंड टीम की बात करें तो कप्तान केन विलियमसन इस मैच में उपलब्ध नहीं हैं ऐसे में टिम साउदी टीम की कप्तानी करेंगे.

भारत की संभावित प्लेइंग XI:ऋषभ पंत, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग XI: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर.

 



Source link

Spread the love