IND vs WI: बाल-बाल बची टीम इंडिया, हर्षल ना होते तो भारी पड़ती भुवी-रवि की ये गलती – Bhuvneshwar kumar Ravi Bishnoi Catch Dropped of Rovman Powell Harshal Patel Match Winner India beat West Indies in 2nd T20 tspo


स्टोरी हाइलाइट्स

  • भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज से दूसरा टी20 जीता
  • तीन टी20 की सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त

India vs West Indies 2nd T20: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में 8 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. यह सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेली जा रही है. दोनों टीम के बीच दूसरा टी20 काफी रोमांचक रहा.

मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रवि बिश्नोई ने ऐसी गलती की थी, जिसके कारण भारतीय टीम मैच में हार की कगार पर पहुंच गई थी. हालांकि, आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मोर्चा संभाला और जीत दिला दी.

रवि बिश्वोई ने भी दिया पॉवेल को पहला जीवनदान

दरअसल, भुवी और रवि ने मैच में अहम कैच छोड़े थे, जो भारी पड़ सकते थे. सबसे पहले रवि बिश्नोई ने अपनी ही बॉल पर पारी के 15वें ओवर की तीसरी बॉल पर रोवमेन पॉवेल का कैच छोड़ा. इस समय विंडीज को 34 बॉल पर 72 रन चाहिए थे और रोवमेन पॉवेल 17 बॉल पर सिर्फ 28 रन बनाकर खेल रहे थे. आखिर में रोवमेन 36 बॉल पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे. आखिरी ओवर में वह विंडीज को मैच जिताने के करीब ही थे.

भुवनेश्वर ने भी पॉवेल को पवेलियन भेजने का मौका गंवाया

अगले ही ओवर में दूसरी गलती भुवनेश्वर ने कही. यह ओवर भी भुवी का ही था. उन्होंने 16वें ओवर की 5वीं बॉल पर रोवमेन का ही आसान कैच छोड़ा. वेस्टइंडीज़ के रॉवमैन पावेल ने बड़ा शॉट खेलना चाहा था. बॉल सीधी खड़ी हो गई और पिच के पास ही रही. भुवनेश्नर ने अपनी ही बॉल पर ये कैच लेना चाहा, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए. इस समय रोवमेन 22 बॉल पर 38 रन बनाकर खेल रहे थे.

हर्षल पटेल ने की भुवी-रवि की गलती की भरपाई

वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 25 रन की जरूरत थी. स्ट्राइक पर रोवमेन पॉवेल 54 और नॉनस्ट्राइक पर कीरोन पोलार्ड एक रन बनाकर मौजूद थे. शुरुआती दो बॉल पर दो रन ही आए, लेकिन तीसरी और चौथी बॉल पर पॉवेल ने दो लंबे छक्के जमा दिए. यहां दो बॉल पर विंडीज को 11 रन चाहिए थे. तभी हर्षल पटेल ने स्लोअर बॉल डालकर पॉवेल को छका दिया और सिर्फ एक रन ही बन सका. आखिरी बॉल पर 10 रन चाहिए थे, लेकिन उस पर भी एक रन बना. इस तरह हर्षल ने भुवी और रवि की गलती की भरपाई करते हुए मैच भारत को जिता दिया.

टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा

मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 186 रन बनाए थे. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 3 विकेट पर 178 रन ही बना सकी. इस तरह भारतीय टीम ने 8 रन से यह मैच जीत लिया और तीन टी20 की सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. अब सीरीज का आखिरी मैच 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ही खेला जाएगा.

 





Source link

Spread the love