Ind Vs Wi, 1st ODI Match: 1000वें वनडे में टीम इंडिया की जीत, रोहित ब्रिगेड ने वेस्टइंडीज़ को 6 विकेट से हराया – India vs west indies 1st odi match result rohit sharma 1000th odi tspo


स्टोरी हाइलाइट्स

  • भारत ने अहमदाबाद वनडे में दर्ज की जीत
  • कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए 60 रन
  • युजवेंद्र चहल को मिले 4 विकेट

Ind Vs Wi, 1st ODI Match: टीम इंडिया ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच वेस्टइंडीज़ को आसानी से मात दे दी है. भारतीय टीम का ये 1000वां वनडे मैच था, साथ ही रोहित शर्मा के फुल टाइम कैप्टन बनने के बाद ये पहला वनडे था. ऐसे में भारत के लिए वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मिली 6 विकेट की ये जीत ऐतिहासिक रही. 

कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ इस मैच में शानदार पारी खेली. सिर्फ 177 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित और ईशान ने बढ़िया शुरुआत दिलवाई और पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े. 51 बॉल में 60 रन बनाने के बाद रोहित शर्मा ने अपना विकेट गंवा दिया, उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया.

क्लिक करें: नए अवतार में दिखे मोहम्मद सिराज, विकेट लेने पर मनाया रोनाल्डो जैसा जश्न

रोहित शर्मा के विकेट के बाद विराट कोहली भी (8 रन) अपना विकेट जल्दी गंवा बैठे. भारत की ओर से अंत में सूर्यकुमार यादव (34 रन नाबाद) और डेब्यू करने वाले दीपक हुड्डा (26 रन नाबाद) ने क्रीज़ पर टिककर जीत दिलवाई. 

भारत की बॉलिंग यूनिट ने दिखाया कमाल

इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला लिया था. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज़ को सिर्फ 176 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया. टीम इंडिया की ओर से स्पिनर्स ने असली कमाल दिखाया, युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए और वाशिंगटन सुंदर ने भी 3 विकेट झटके. 

इसी मैच में युजवेंद्र चहल ने वनडे करियर में अपने 100 विकेट भी पूरे किए. अगर तेज गेंदबाजों की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा को दो और मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला. भारत की ओर से सिर्फ शार्दुल ठाकुर को ही कोई विकेट नहीं मिला, उन्होंने सात ओवर में 38 रन दिए. 

ऐतिहासिक मैच में टीम इंडिया की जीत

सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के लिए ये मैच काफी अहम था. क्योंकि टीम इंडिया दुनिया की पहली ऐसी टीम बनी है, जिसने 1000 वनडे मैच खेले हैं. इस ऐतिहासिक मौके का जश्न भारत ने जीत के साथ मनाया. भारत की वनडे इतिहास में ये 519वीं जीत है. जीत के मामले में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर है. 

सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले
•    भारत- 1000 मैच, 519 जीत, 431 हार
•    ऑस्ट्रेलिया- 958 मैच, 581 जीत, 334 हार
•    पाकिस्तान- 936 मैच, 490 जीत, 417 हार 

 





Source link

Spread the love