IND vs ZIM T20 WC: जिम्बाब्वे को टीम इंडिया से मिली हार… लेकिन इस प्लेयर ने शानदार कैच से जीता सबका दिल – t20 world cup 2022 ryan burl takes brilliant catch rishabh pant india vs zimbabwe see the video tspo


टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे टीम का सफर हार के साथ समाप्त हुआ है. रविवार (6 नवंबर) को मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में जिम्बाब्वे को भारत ने 71 रनों से हरा दिया. भारत ने जिम्बाब्वे को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन उसकी पूरी टीम 115 रनों पर ही ढेर हो गई. इस हार के चलते जिम्बाब्वे की टीम ग्रुप-2 में आखिरी पायदान पर रही.

जिम्बाब्वे टीम की हार के बावजूद रेयान बर्ल अपनी शानदार फील्डिंग के चलते सुर्खियों में हैं. बर्ल ने ऋषभ पंत का एक ऐसा कैच लपका जिसने करोड़ों फैन्स का दिल जीत लिया है. यह पूरा वाकया भारतीय पारी के 14वें ओवर में हुआ. सीन विलियम्स की लेंथ बॉल को ऋषभ पंत ने लॉन्ग-ऑन की दिशा में खेला. तब ऐसा लग रहा था कि गेंद सीमा रेखा के बाहर चली जाएगी. लेकिन उस रीजन में मौजूद रेयान बर्ल ने बाई तरफ दौड़ लगाई और फिर डाइव मारकर कैच पकड़ा. सोशल मीडिया पर भी बर्ल का कैच छाया हुआ है.

बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज बर्ल ने जिम्बाब्वे की ओर से तीन टेस्ट, 34  वनडे इंटरनेशनल और 55 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. रेयान बर्ल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. बर्ल साल 2021 में सबसे पहले सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने जिम्बाब्वे क्रिकेट की खराब हालत को बयां किया था. बर्ल ने तब फटे जूतों की तस्वीर शेयर करते हुए गुहार लगाई थी कि कोई कंपनी उनकी टीम को स्पॉन्सर करे.

ऐसा रहा भारत-जिम्बाब्वे का मुकाबला

भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 186 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 61 और केएल राहुल ने 50 रनों का योगदान दिया. विराट कोहली ने भी 26 रनों की उपयोगी पारी खेली. जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने सबसे ज्यादा दो खिलाड़ियों को आउट किया.

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर सिमट गई. रेयान बर्ल (34), सिकंदर रजा (34) और क्रेग इर्विन (13) ही दोहरे अंकों तक पहुंच पाए. टीम इंडिया के लिए आर अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुईं.

 



Source link

Spread the love