iPhone 15 Ultra हो सकता है Apple का सबसे महंगा स्मार्टफोन, दिए जाएंगे दमदार फीचर्स – This is how much iPhone 15 Ultra Apple next most premium iPhone cost ttec


Apple ने कुछ समय पहले ही iPhone 14 Pro Max लॉन्च किया था. लेकिन, अब नए iPhone को लेकर रिपोर्ट्स आने लगी हैं. अगले साल Apple iPhone 15 का अल्ट्रा वैरिएंट iPhone 15 Ultra लॉन्च कर सकता है. ये कंपनी का अब तक का सबसे महंगा और प्रीमियम स्मार्टफोन हो सकता है. 

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ये iPhones के Pro Max वैरिएंट्स को रिप्लेस कर सकता है. ऐपल ने अल्ट्रा नाम का इस्तेमाल अपने सबसे पावरफुल चिपसेट के लिए किया है. इसके अलावा कंपनी ने इस नाम से Apple Watch Ultra को भी पेश किया है. 

इंडस्ट्री इनसाइडर LeaksApplePro की एक ट्वीट के अनुसार, iPhone 15 Ultra की कीमत iPhone 14 Pro Max को बनाने से ज्यादा होगी. ट्वीट को माना जाए तो iPhone 15 Ultra की कीमत 1,099 डॉलर या 1,39,900 रुपये से भी ज्यादा हो सकती है. 

भारत में ये कीमत और ज्यादा बढ़ जाएगी और इसकी कीमत करीब 1.5 लाख तक पहुंच सकती है. आपको बता दें कि Apple Watch Ultra की कीमत नई लॉन्च हुई Apple Watch Series 8 के बेस वैरिएंट से लगभग डबल है. 

आपको बता दें कि अभी iPhone 14 Pro Max की कीमत भारत में 1.39 लाख रुपये से शुरू होती है. इसकी कीमत 1TB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 1.89 लाख रुपये तक जाती है. 

कीमत को लेकर क्या करेगी कंपनी?

अभी सभी iPhone Pro Max मॉडल्स (सबसे प्रीमियम आईफोन वैरिएंट्स) उसी बिल्ड क्वालिटी के साथ आते हैं जिससे दूसरे आईफोन बने हैं. हालांकि, कंपनी प्राइस को जस्टिफाई करने के लिए iPhone 15 Ultra के लिए अलग मैटेरियल का इस्तेमाल कर सकती है. 

कंपनी ये चीज Apple Watch Ultra के साथ कर चुकी है. यानी ये कंपनी का नया कदम नहीं होगा. iPhone 15 में टाइटेनियम बिल्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे फोन की ड्यूरेबिलिटी बढ़ेगी. फोन का साइज 6.7-इंच का हो सकता है. इसमें भी डायनेमिक आइलैंड नॉच दिया जा सकता है. 

एक रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि कंपनी iPhone 15 टेलीफोटो कैमरा के लिए पेरिस्कोप-स्टाइल लेंस का इस्तेमाल कर सकती है. इससे ऑप्टिकल जूम कैपिबिलिटी बढ़ेगी. एक लीक के अनुसार, iPhone 15 Ultra में 6x ऑप्टिकल जूम का सपोर्ट दिया जा सकता है. 

फोन में अगले जनरेशन का Bionic चिपसेट इस्तेमाल किया जा सकता है. Apple iPhone 15 Ultra में ज्यादा परफॉर्मेंस या ग्राफिक्स कोर्स दिए जा सकते हैं. कंपनी 5G कैपिबिलिटी को एनेबल करने के लिए Qualcomm के हाई-एंड मॉडम का इस्तेमाल जारी रख सकती है. इसकी बैटरी भी काफी बड़ी हो सकती है. 

 



Source link

Spread the love