IPL 2022: दूसरी टीमों का गेम बिगाड़ेंगी कोलकाता-मुंबई-चेन्नई, समझें प्वाइंट टेबल का समीकरण – ipl playoffs scenario and equation for all 10 teams after kkr vs rr match ipl 2022 tspo


स्टोरी हाइलाइट्स

  • IPL प्लेऑफ की रेस हुई दिलचस्प
  • गुजरत टाइटन्स फिलहाल टॉप पर

इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ की जंग रोचक होती जा रही है. सोमवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी है. जीत के बाद दो बार की चैम्पियन कोलकाता प्वाइंट्स टेबल में पंजाब किंग्स (PBKS) को पीछे छोड़ते हुए 7वें नंबर पर आ गई.

प्लेऑफ की रेस में मुंबई इंडियंस को छोड़कर बाकी सभी टीमें रेस में बनी हुई है. वैसे, तकनीकी रूप से मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है. यदि टॉप 5 टीमें 14 अंक हासिल कर लेती हैं, तो मुंबई के लिए क्वालिफाई करना असंभव हो जाएगा क्योंकि अगर मुंबई अपने बाकी 5 मैच जीत भी ले तो भी उसके बारह अंक ही होंगे.

आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो पहले स्थान पर गुजरात टाइटन्स की टीम है, जिसके 16 अंक हैं. वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स है, जिसके 14 प्वाइंट हैं. गुजरात यदि अपने बाकी 5 मैचों में एक भी मुकाबला जीत लेती है, तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. अंक तालिका में तीसरा नंबर राजस्थान रॉयल्स का है, जिसके 12 अंक है. हैदराबाद और आरसीबी  की टीमें 10 अंकों के साथ क्रमश: चौथे एवं पांचवें नंबर है.IPL Points Table

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स छठे, केकेआर सातवें और पंजाब किंग्स 8वें नंबर पर है. तीनों ही टीमों के 8-8 अंक अंक है. आखिरी दो स्थानों पर चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें हैं.

पूरे प्वाइंट्स टेबल को देखकर पता चलता है कि कोलकाता और सीएसके आने वाले दिनों में यदि मुकाबले जीतती हैं तो आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों का गेम बिगड़ सकता है. हालांकि कोलकाता और सीएसके को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अब अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे, तभी कुछ चांस बन सकता है.

 



Source link

Spread the love