Jaipur: पत्नी ने दिया बेटी को जन्म, गुस्से में पति तीन तलाक देकर बोला- ‘ये ले तेरा गिफ्ट’ – Triple talaq to woman after gave birth to girl child in jaipur rajasthan LCLG


तीन तलाक (Teen Talaq) को लेकर बनाए गए कानून के बाद भी इसके केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) से सामने आया है. यहां बच्ची को जन्म देने पर महिला को उसके पति तीन तलाक दे दिया.

पति ने पीड़िता को परिवार के सामने ही तीन तलाक दिया है. अब मामले की शिकायत पुलिस के पास पहुंची है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पीड़िता ने कहा कि पति और सुसरालवाले उसे पहले भी तंग करते थे.

जानकारी के मुताबिक, सनानाज की शादी जयपुर के अमानुल्लाह से साल 2020 में हुई थी. हाल ही में सनानाज ने बेटी को जन्म दिया. इस पर पति को इतना गुस्सा आया कि उसने सनाज को पूरे परिवार के सामने तीन तलाक दे दिया.

पति के तीन तलाक दिए जाने से सनाज हैरान रह गई. पति अमानुल्लाह ने सनानाज से कहा, ”बेटी को जन्म देने पर तीन तलाक तेरा गिफ्ट है. लड़किया परिवार को आगे नहीं ले जातीं, ऐसा केवल बेटे करते हैं.”

झूठ बोलकर लाए थे घर

पीड़िता के अनुसार, शादी के बाद से ही सुसरालवालों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया था. उसके साथ मारपीट की  जाती थी. बहुत ही ज्यादा प्रताड़ित किया जाता था. उस समय भी उसने शिकायत की थी, जिसके बाद ससुरालवालों ने झूठ बोलकर समझौता किया था कि वे भविष्य में मुझे परेशान नहीं करेंगे. इसके बाद दोबारा ससुराल में रहने आ गई थी.

पति और ससुरालवालों के खिलाफ केस कराया दर्ज

जयपुर एएसपी सुनील कुमार शर्मा ने कहा, ”29 अक्टूबर को रिपोर्ट प्राप्त हुई थी. इसमें पति द्वारा तीन तलाक दिए जाने की शिकायत की गई है. साथ ही पीड़िता पर ससुरालवालों के द्वारा अमानवीय व्यवहार, मारपीट की भी बात सामने आई है. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.”

मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता ने कही ये बात

जयपुर के सामाजिक कार्यकर्ता निषाद हुसैन ने कहा, ”पीड़िता को जब शुरुआत में प्रताड़ित किया गया था, उस समय भी वह मेरे पास आई थी. तब मैंने उसके ससुरालवालोंं की काउंसलिंग कर सुलह कराने की कोशिश की थी. अब तीन तलाक की बात सामने आई है. कानून होने के बावजूद तीन तलाक का मामला कई सवाल खड़े करता है.”



Source link

Spread the love