Jhansi: अपनी जान देकर कुत्ते ने बचाई मालिक की जान, जहरीले सांप के कर दिए टुकड़े – pet dog save his owner life from venomous snake in jhansi uttar pradesh LCLG


उत्तर प्रदेश के झांसी में कुत्ते ने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान दे दी. गब्बर नाम का कुत्ता दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में शुमार रसेल वाइपर से भिड़ गया. कुत्ते ने उसे तब तक नहीं छोड़ी, जब तक उसकी जान नहीं ले ली.

मगर, इस लड़ाई में कुत्ते को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. सांप ने लड़ाई के दौरान गब्बर को कई बार डंसा था. जहर शरीर में फैलने और समय पर इलाज मिलने के पहले ही उसकी मौत हो गई. गब्बर की मौत के बाद से उसके मालिक की आंखों में आंसू हैं. मालिक ने कहा मेरे पास और भी कुत्ते हैं. मगर, गब्बर मेरे सबसे करीब था.

अमित की गोद मे डॉग गब्बर.

जानकारी के अनुसार, झांसी जिले की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के प्रतापपुरा के रहने वाले जिला पंचायत सदस्य अमित राय अपने पालतू कुत्ते गब्बर के साथ अपने फॉर्म हाउस में टहल रहे थे. उसी दौरान सांप उनके पैरों के नीचे आ गया.

सांप ने उन्हें डंसने की कोशिश की. तभी अमेरिकन बुलीन नस्ल के कुत्ते गब्बर ने रसेल वाइपर पर हमला बोल दिया. अमित कुछ कर पाते इसके पहले ही गब्बर सांप को मुंह में दबाकर दूर ले गया.

रसेल वाइपर सांप.

फिर दोनों के बीच थोड़े समय तक भयंकर लड़ाई चली. आखिर में गब्बर ने सांप को मार डाला. मगर, थोड़ी देर बार गब्बर भी जमीन पर गिर पड़ा. लड़ाई के दौरान सांप ने उसे कई बार डंसा था. अमित कुछ कर पाते, इसके पहले ही गब्बर की मौत हो चुकी थी.

पांच साल से हमारे साथ

आंखों में आंसू लिए अमित ने बताया कि गब्बर उनके साथ पिछले पांच साल से था. उनके घर में और भी कई ब्रीड के कुत्ते हैं. मगर, गब्बर उनके सबसे करीब था. घर के सभी लोगों गब्बर को बहुत प्यार करते थे. उसके जाने के बाद से उसकी कमी खल रही है.



Source link

Spread the love