LIC IPO: बस 3 सप्ताह इंतजार और, कमाने का मौका देने आ रहा ‘सबसे बड़ा आईपीओ’ – LIC IPO Date The Biggest IPO of India to Open in 3 Weeks Know the Price Band tutd


स्टोरी हाइलाइट्स

  • मार्च के पहले हफ्ते में मिल जाएगी SEBI की मंजूरी
  • खुदरा निवेशक भी बेसब्री से कर रहे इंतजार

LIC IPO Latest Update: इंवेस्टर्स एवं पॉलिसी होल्डर्स लंबे समय से LIC के IPO का इंतजार कर रहे हैं. देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी ने 13 फरवरी, 2022 को आईपीओ (LIC IPO) के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर (LIC IPO DRHP Date) जमा किए थे. मार्केट रेगुलेटर SEBI की मंजूरी के बाद इसका प्रोसेस और आगे बढ़ेगा. इस तरह लगभग साफ हो गया है कि LIC का IPO अगले महीने आएगा. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक LIC के पब्लिक इश्यू का साइज 60-65 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है. अब इस आईपीओ को संभावित तारीख को लेकर भी लेटेस्ट रिपोर्ट आई है.

11 मार्च को ओपन हो सकता है LIC IPO
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत की सरकारी इंश्योरेंस कंपनी LIC का आईपीओ 11 मार्च को एंकर इंवेस्टर्स के लिए खुल सकता है. रॉयटर्स ने इस मामले की जानकारी रखने वाले तीन सूत्रों के हवाले से ये रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अन्य निवेशकों के लिए यह आईपीओ कुछ दिनों बाद खुलेगा. 11 मार्च को शुक्रवार है. ऐसे में रिटेल इंवेस्टर्स और अन्य इंवेस्टर्स के लिए यह आईपीओ 14 मार्च से ओपन हो सकता है. 

मार्च के पहले हफ्ते में मिल जाएगी SEBI की मंजूरी
रिपोर्ट में कहा गया है कि LIC के इनिशियल पब्लिक ऑफर को मार्च के पहले हफ्ते में SEBI की  मंजूरी मिल गई थी. इसके बाद एक सांकेतिक मार्केटिंग प्राइस बैंड तय किया जाए. LIC ने इसको लेकर किसी भी तरह का कॉमेंट करने से इनकार कर दिया. 

प्राइस बैंड और लॉट साइज को लेकर भी लग रही हैं अटकलें
लोग बेसब्री से इस आईपीओ के प्राइस बैंड से जुड़े ऐलान का इंतजार कर रहे हैं. अब तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का इश्यू प्राइस (LIC IPO Price) 2,000-2,100 रुपये के बीच हो सकता है. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इस आईपीओ के लिए सात शेयरों का लॉट तय किया जा सकता है. अपर प्राइस बैंड के हिसाब से इस आईपीओ में कम-से-कम 14,700 रुपये का निवेश किया जा सकेगा.

हालांकि, LIC IPO के प्राइस बैंड, ओपनिंग डेट और लॉट साइज को लेकर ऑफिशियल तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ऐसे में अब तक जो रिपोर्ट्स दिख रही हैं, वे अटकलों और सूत्रों से मिलने वाली जानकारी पर आधारित है.
 

 



Source link

Spread the love