Lucknow: पिता की मौत से आई तंगी, घर खर्च चलाने ट्यूशन पढ़ाती थी बेटी, फैक्ट्री की दीवार गिरी तो हुई मौत – girl student going to teach tuition was crushed to death due to the collapse of the wall of a dilapidated factory in Lucknow lcln


UP News: राजधानी लखनऊ में जर्जर फैक्ट्री की दीवार गिरने से ट्यूशन पढ़ाने जा रही छात्रा की मलबे में दबकर मौत हो गई. मौके पर पुलिस और जेसीबी ने पहुंचकर मलबे को हटवाया. हालांकि, इस मामले में पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलने के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

लखनऊ के थाना पारा इलाके के मोहान रोड का यह मामला है. यहां वर्षों से एक तंबाकू फैक्ट्री बंद पड़ी हुई थी, जिसकी दीवार की ऊंचाई लगभग 20 फीट थी जो काफी जर्जर हो चुकी है. यही दीवार अचानक गिर गई. इस दौरान रास्ते से 16 साल की पलक शर्मा ट्यूशन पढ़ाने जा रही थी, जिसकी उस मलबे में दबने से मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से मलबे को हटाया और शव को निकलवाया. 

दीवार के मलबे को हटाती जेसीबी.

मृतक छात्रा की पहचान उसके पास बरामद दस्तावेज से हुई है. वह सोना विहार स्थित अजय अवस्थी के मकान पर किराए में अपने परिवार के साथ रहती थी. घर में उसकी मां सीता शर्मा, दादी मालती और बहन सिमरन रहती हैं. घर का खर्च चलाने के लिए छात्रा ट्यूशन पढ़ाती थी, जो खुद महिला महाविद्यालय में BA फर्स्ट ईयर की छात्रा थी. 

पता चला कि छात्रा के पिता की कई साल पहले मौत हो गई थी. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इसके चलते बड़ी बेटी पलक शर्मा पढ़ाई के साथ-साथ ट्यूशन पढ़ाती थी और थोड़ी बहुत आमदनी से अपने घर का खर्च चलाती थी. 

डीसीपी साउथ जोन के राहुल राज के मुताबिक, फैक्ट्री काफी सालों से बंद पड़ी थी जिसकी दीवार जर्जर हो गई थी और अचानक गिर गई. इसके नीचे तक पर छात्रा की मौत हो गई. अभी कोई शिकायत नहीं मिली है. तहरीर मिलेगी तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. मौके पर तत्काल जेसीबी बुलाकर मलबे को हटाया गया और पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

 



Source link

Spread the love