MCD चुनाव: दिल्ली कोर्ट ने कैश फॉर टिकट मामले में दो आरोपियों को जेल भेजा – MCD elections Delhi court sent two accused to jail in cash for ticket case ntc


दिल्ली के नगर निगम चुनाव में टिकट के लिए रिश्वत लेने के मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को जेल भेज दिया है. शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने ओम सिंह और शिव शंकर पांडे को 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं मामले में शिकायतकर्ता गोपाल खारी ने कोर्ट से सुरक्षा की मांग की है. खारी के वकील ने कोर्ट में कहा कि खारी को लगातार धमकियां मिल रही हैं. उन्हें लगातार केस वापस लेने के लिए धमकाया जा रहा है. उनके पास अपनी सुरक्षा के लिए कोई हथियार भी नहीं है. 

क्या है पूरा मामला

कमला नगर के वार्ड नम्बर 69 से आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्षद के टिकट की मांग की थी. शोभा का आरोप है कि MLA अखिलेश त्रिपाठी ने टिकट दिलाने के बदले 90 लाख रुपये की मांग की थी. शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने 35 लाख रुपये अखिलेश त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता को बतौर रिश्वत दिए थे. आरोप है कि तय डील के मुताबिक बचे हुए 35 लाख रुपये लिस्ट में नाम आने के बाद देने थे. लिस्ट जारी होने के बाद जब सूची में शोभा का नाम नहीं आया तो उन्होंने इस बात की शिकायत विधायक त्रिपाठी के साले ओमसिंह से की. उसने पैसे वापस करने की बात कही. शिकायतकर्ता ने बाद में इसकी शिकायत ACB से की और साक्ष्य के तौर पर रिश्वत देते समय रिकॉर्ड किया वीडियो भी एजेंसी को मुहैया करवाया.

विधायक अखिलेश ने दी थी ये सफाई

मामले में आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने दावा किया है कि गिरफ्तार तीनों लोगों से उनके कोई पारिवारिक संबंध नहीं हैं. त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता गोपाल खारी (शोभा खारी के पति) आपराधिक बैकग्राउंड का है, उसने पहले भी लोगों को झूठे रेप के मामलों में फंसाने की कोशिश की है. दूसरी ओर गोपाल खारी ने कहा है कि अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ आरोपों को लेकर मेरे पास और भी सबूत हैं जिन्हें मैं जल्द एसीबी को दूंगा. मुझे धमकियां मिल रही हैं. इसमें 3-4 विधायक शामिल हैं.



Source link

Spread the love