Mokama Bypoll Result: अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मिली जीत, BJP कैंडिडेट को किया परास्त – Mokama bypoll Result 2022 Anant Singh’s wife Neelam Devi wins bihar LCLG


बिहार के मोकामा उपचुनाव में राजग को जीत मिली है. बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने यहां बीजेपी प्रत्याशी को हरा दिया है. मोकामा के बाहुबली नेताओं के पत्नियों के बीच हुए इस चुनाव में अनंत सिंह की पत्नी नीलम का पलड़ा भारी रहा. फिलहाल उनकी जीत की सार्वजनिक घोषणा नहीं हुई है. सूत्रों के मुताबिक, नीलम ने सोनम को करीब 16 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है. सोनम पर बड़ी बढ़त बनाने के बाद से ही अनंत सिंह के निवास पर समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था.

नीलम देवी को 73893 वोट मिले जबकि सोनम देवी को 57141 वोट मिले. नीलम देवी गैंगस्टर से राजनेता बनी थीं और मोकामा से चार बार विधायक रहे अनंत सिंह की पत्नी हैं. उन्होंने अपनी जीत का श्रेय अपने पति के विकास कार्यों को दिया. 

अनंत सिंह की पत्नी की इस जीत पर अब नेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं. कई नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कमेंट कर रहे हैं. कई बीजेपी पर निशाना साथ रहे हैं.

बीजेपी को पता चली हैसियत

मोकामा चुनाव परिणाम पर HAM प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, ”मोकामा में भाजपा को हैसियत पता लग गई है. भाजपा को जो वोट मिला, वह भी चिराग पासवान के बदौलत मिला है.

सुशील मोदी ने साथा बिहार CM पर निशाना

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने मोकामा उपचुनाव परिणाम के ट्वीट किया. उनका कहना है, ‘गोपालगंज में महागठबंधन को जनता ने नकार दिया. नीतीश कुमार लालू के साथ थे फिर भी नहीं जीत पाए, भाजपा के आधार वोट में सेंध नहीं लगा पाए, लव- कुश और ईबीसी ने एकमुश्त वोट भाजपा को दिया. मोकामा और गोपालगंज ने बता दिया कि जेडीयू का आधार वोट अब भाजपा के साथ है. 

पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद ने आगे लिखा, ”मोकामा की जीत बाहुबली अनंत सिंह की जीत है न कि लालू-नीतीश की, साल 2020 में अनंत 35 हजार से जदयू से जीते थे. इस चुनाव में नीतीश अनंत के साथ थे फिर भी केवल 16 हजार से जीते, सात चुनाव में 6 बार अनंत सिंह जीते, चाहे पार्टी कोई भी हो, भाजपा पहली बार चुनाव लड़ रही थी, फिर भी अनंत के गढ़ में 62,758 वोट लाना बहुत बड़ी उपलब्धि है. जेडीयू के वोटर ने बड़ी संख्या में भाजपा को वोट दिया.

(रिपोर्ट-शुभम लाल)

 



Source link

Spread the love