Morbi bridge collapse: आज मोरबी पहुंच सकते हैं PM मोदी, पुल हादसे के बाद रद्द किया रोड शो – PM Modis programs are cancelled due to the accident in Morbi bridge collapses Gujarat ntc


गुजरात के मोरबी में रविवार शाम बड़ा हादसा हुआ है. यहां केबल ब्रिज अचानक टूट गया और कई लोग नदी में गिर गए. अब तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 77 लोगों की जान चली गई. इस हादसे के बाद गुजरात के सीएम भी मौके पर पहुंचे. यह पुल मच्छु नदी के ऊपर बना था. 

बता दें कि पीएम मोदी भी इस वक्त गुजरात दौरे पर हैं. ऐसे में इस हादसे के बाद सोमवार को अहमदाबाद में होने वाला प्रधानमंत्री का सार्वजनिक रोड शो रद्द कर दिया गया है. हादसे के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गांधीनगर में पेज समिति कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है. यह कार्यक्रम एक नवंबर को होना था. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी को 182 निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करना था. पीएम मोदी का यह पूरा कार्यक्रम गांधीनगर में आयोजित होना था.

दिग्गज नेताओं ने व्यक्त कीं संवेदनाएं

बताते चलें कि यह ब्रिज कुछ दिन पहले ही रिनोवेशन के बाद चालू किया गया था. हादसे के समय पुल पर बड़ी तादाद में भीड़ मौजूद थी. इस हादसे को लेकर देशभर से नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस घटना दुख जताया है. 

अमित शाह ने जताया दुख

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि मोरबी में हुए हादसे से अत्यंत दुखी हूं. इस विषय में मैंने गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी व अन्य अधिकारियों से बात की है. स्थानीय प्रशासन पूरी तत्परता से राहत कार्य में लगा है, NDRF भी शीघ्र घटनास्थल पर पहुंच रही हैं. प्रशासन को घायलों को तुरंत उपचार देने के निर्देश दिए हैं.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस हादसे पर दुख जताया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया मोरबी, गुजरात में पुल टूटने से हुई दुर्घटना का समाचार बेहद दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्री चरणों में स्थान दें. शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. सभी घायलों के सकुशल और सुरक्षित होने की कामना करती हूं.

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया. 

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं.  

मृतकों को मुआवजे का ऐलान

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पीएम राहत कोष से मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख व घायलों को 50-50 हजार मुआवजा देने का ऐलान किया गया है. वहीं राज्य सरकार ने भी मुआवजे का ऐलान किया है. जिसमें मृतकों को 4-4 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान राज्य सरकार ने किया है.





Source link

Spread the love