MP: नया टीबी का मरीज लाओ, 10 ग्राम सोना, मोबाइल और मिक्सर इनाम पाओ – Bring TB patient in MP get 10 grams of gold mobile and mixer in reward lclcn


मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में चिकित्सा विभाग ने अनोखी पहल की है. टीबी का मरीज लाने वाले को 500 से 50 हजार रुपए तक इनाम देने की घोषणा की गई है. ऐसा इलाके में टीबी की बीमारी को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए किया जा रहा है. ताकि लोग टीबी की बीमारी को छुपाए नहीं और अस्पताल आकर इलाज कराएं.

दरअसल, आगर मालवा जिला के चिकित्सा विभाग ने दीपावली के लिए बंपर इनामी योजना शुरू की है. इसे सुनकर हर कोई दांतो तले उंगलियां दबा रहा है. इस योजना के अंतर्गत टीबी के मरीज को अस्पताल लाने वाले व्यक्ति को पांच सौ से लेकर 50 हजार रुपए तक की राशि इनाम के तौर पर दी जाएगी. 

टीबी का नया मरीज ले जाना होगा अस्पताल 

इतना ही नहीं इनाम के तौर पर मिक्सर ग्राइंडर, मोबाइल और सोना-चांदी का भी ऑफर दिया गया है. इसके लिए आपको टीबी के किसी मरीज को लाना होगा. शर्त ये है कि टीबी की नया मरीज लाना होगा, जिसका अभी तक टीबी का इलाज नहीं हुआ है. 

मामले में आगर मालवा के जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2025 तक देश से टीबी को खत्म करने की योजना है. इसको ही लेकर आगर मालवा जिला चिकित्सा विभाग 24 अक्टूबर से लेकर 31 दिसंबर तक टीबी महाअभियान चला रहा है. इसके लिए टीबी की मरीज लाओ और इनाम पाओ की योजना शुरुआत की गई है. 



Source link

Spread the love