OMG! महिला की आंख से निकले 23 कॉन्टैक्ट लेंस, VIDEO देख उड़ जाएंगे होश – Shocking Video Doctor removed 23 contact lenses from a patients eye tlifm


कॉन्टैक्ट लेंस, चश्मों की तुलना में अधिक सुविधाजनक माने जाते हैं. एक्सपर्ट का मानना है कि चश्मे कि तुलना में कॉन्टैक्ट लेंस पर मौसम का कम असर होता है, उन पर चश्मे की तरह भाप नहीं जमती और उनसे अधिक एरिया देख सकते हैं. मार्केट में कई तरह के कॉन्टैक्ट लेंस आते हैं. कुछ लोग शौक के लिए कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस लगाते हैं तो कुछ पॉवर वाले. हाल ही में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है जिसमें एक महिला की आंख से 23 कॉन्टैक्ट लेंस निकाले गए हैं. इन लेंस के बारे में बताया जाता है कि वह अपने कॉन्टैक्ट लेंस को निकालना भूल गई थी. क्या है पूरा मामला, यह भी जान लीजिए.

आंख से दिखना हुआ था बंद

दरअसल, एक महिला को आंख से देखने में परेशानी और दर्द हो रहा था. जब मुश्किल और बढ़ी तो वह महिला डॉक्टर के पास गई और उन्हें अपनी समस्या बताई. डॉक्टर सोचने लगीं कि हो सकता है आंख में लेंस का एक टुकड़ा टूटकर फंस गया हो, कॉर्निया पर स्क्रैच आया हो, संक्रमण हुआ हो या मेकअप का समान फंस गया हो. लेकिन जब डॉक्टर ने उसकी आंख को देखा तो ऐसा कुछ नहीं निकला कि डॉक्टर ने तुरंत अपने स्टॉफ को बुलाकर वीडियो बनवा लिया क्योंकि अगर वह यह बात किसी को बताती तो भी कोई विश्वास नहीं करता. 

कैलिफॉर्निया की डॉ. कतेरीना कुर्तीवा ने जो वीडियो बनाया था वह वायरल हो गया. महिला ने बताया कि वह पिछले 30 सालों से कॉन्टैक्ट लेंस लगा रही है और पिछले कुछ समय से वह सोने से पहले कॉन्ट्रैक्ट लेंस निकालना भूल गई थी. 

लाइफ में पहली बार आया ऐसा केस

डॉ. कतेरीना कुर्तीवा ने इंटरव्यू के दौरान कहा, “पैशेंट की आंख से मैंने 23 कॉन्ट्रैक्ट लेंस निकाले. यह मेरे लिए काफी नया केस था. लेकिन मरीज की आंख की रोशनी भी जा सकती थी. जब कोई रात में कॉन्टैक्ट लेंस निकालना भूल जाता है तो उसे सुबह समझ नहीं आता कि उसने लेंस पहने हुए हैं. एक महिला लगातार 23 दिन तक लेंस निकालना भूल गई और रोजाना सुबह उठकर नए लेंस लगाती रही.” 

काफी खतरनाक था मामला

डॉ. कतेरीना कुर्तीवा के मुताबिक, वह महिला बहुत भाग्यशाली थी जो उसकी आंखों को कुछ नहीं हुआ. ऐसे मामले में वह अपनी आंख की रोशनी जा सकती थी जिस कारण वह कभी भी नहीं देख पाती. अगर उसे लेंस आंख में फंस होने का अहसास नहीं होता तो वह कार्निया पर स्क्रैच लगा सकती थी या आंख में संक्रमण भी हो सकता था. मैंने महिला को फिर से कॉन्टैक्ट लेंस ना पहनने और उसकी आंखों को आराम देने की रिक्वेस्ट की है. 

हालांकि मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकती कि वह 23 कॉन्ट्रैक्ट लेंस को हटाना कैसे भूल सकती है. ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि उसने 30 वर्षों से कॉन्टैक्ट लेंस पहने हैं तो उसे कुछ अलग महसूस ना होता हो. 



Source link

Spread the love