Punjab: कुमार विश्वास के दावे की जांच कराएगी केंद्र सरकार, चन्नी के खत का अमित शाह ने दिया जवाब – Home Minister Amit Shah responds to Punjab CM Channi letter promises probe into the alleged link between Aam Aadmi Party and Sikhs For Justice ntc


स्टोरी हाइलाइट्स

  • भारत सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है: गृहमंत्री शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पत्र का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी और प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस के बीच कथित संबंधों की जांच कराने का वादा किया है. गुरुवार को CM चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह मांग की थी.

चन्नी ने एक ट्वीट के जरिए लिखा, ”पंजाब के सीएम के रूप में, मैं प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि हाल ही में कुमार विश्वास ने जो कहा है, इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए. साथ ही कहा कि राजनीति एक तरफ, पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है. पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है.”  

इसके जवाब में गृहमंत्री अमित शाह ने CM चन्नी को लिखा है, ”एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर है. इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है. यह अत्यंत निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोड़ने की सामा तक जा सकते हैं.”

गृहमंत्री शाह ने आगे लिखा, ”इस विषय पर मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी. भारत सरकार ने इसे अत्यंत गंभीरता से लिया है और मैं स्वयं इस मामले को गहराई से दिखावाऊंगा.”

दरअसल, हाल ही में कवि कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें वह कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल का सपना पंजाब की सत्ता हासिल करना है. साथ ही कहा कि कुमार विश्वास ने दावा किया, ‘अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा कि मुझे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना है या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का प्रधानमंत्री. 

 



Source link

Spread the love