Putin के दिमाग में क्या? दुनिया की दिग्गज खुफिया एजेंसियां जानने को क्यों परेशान? – What’s in Putin mind?All intelligence agencies want to know


Putin के दिमाग में क्या? दुनिया की दिग्गज खुफिया एजेंसियां जानने को क्यों परेशान?

पुतिन के दिमाग की टोह लिए बगैर नाटो देशों को आगे की रणनीति बनाने में दिक्कत हो रही है. उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर वो ऐसा क्या करें कि उन्हें पुतिन के अगले कदम की खबर वक्त रहते ही मिल जाए और वो उसके मुताबिक तैयारी कर सकें और कुछ इसी इरादे से तमाम नाटो मुल्कों के जासूस अपने-अपने तौर पर पुतिन के दिमाग में घुस कर सच निकालने की कोशिश कर रहे हैं. मगर ये भी सच है कि ये काम इतना आसान नहीं है. असल में हाल के दिनों में पुतिन ने खुद को बाकी दुनिया से अलग-थलग कर किया है. वो किसी से मिलते भी हैं, तो फासले से मिलते हैं. ऐसे में उनके करीब जाना और उनकी टोह लेना एक मुश्किल काम है. देखें ये रिपोर्ट.

What is in Vladimir Putin’s mind? What is he thinking? What is his strategy further for Ukraine? Is he ready to attack NATO countries? Is he ready for the third world war? These questions are troubling all the countries and their intelligence agencies. Watch this report.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें



Source link

Spread the love