T20 WC: ‘2 घंटे की ट्रेनिंग के बाद खीरे-टमाटर…’, सिडनी में खाने पर क्या बवाल हुआ जो टीम इंडिया भड़क गई? – Team India practice session bad food arrangement in Sydney ICC facility t20 world cup 2022 tspo


टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला नीदरलैंड्स के साथ सिडनी में होना है. लेकिन इस मैच से पहले एक विवाद हो गया है, यह विवाद भारतीय टीम से ही जुड़ा है. खबर है कि भारतीय खिलाड़ी आईसीसी से खुश नहीं हैं क्योंकि प्रैक्टिस सेशन के बाद जो खाना दिया गया उसमें सिर्फ सैंडविच थे, वो भी ठंडे. ऐसे में खिलाड़ियों ने अपने होटल जाकर ही खाना खाया. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के द्वारा इस बारे में जानकारी दी गई है. सिडनी में टीम इंडिया जब ट्रेनिंग कर रही थी उसके बाद कई खिलाड़ी खाने के लिए निकले. प्रैक्टिस के बाद जो आईसीसी की तरफ से खाना दिया गया, उसमें सिर्फ सैंडविच, फल और फलाफल था. कुछ खिलाड़ियों ने इसे खाया, लेकिन हर कोई फुल मील के लिए आतुर था. 

मंगलवार को सिडनी में जो प्रैक्टिस सेशन हुआ, वह ऑप्शनल था. यानी उसमें कुछ ही खिलाड़ी आए थे. अगर विवाद की बात करें तो एक बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि यह किसी बायकॉट की तरह नहीं है, बल्कि हर कोई इतनी बढ़िया प्रैक्टिस के बाद लंच करना चाहता था क्योंकि वही जरूरी था.

क्लिक करें: एक मैच के बाद ही कन्फ्यूज कर रही है प्वाइंट टेबल, सेमीफाइनल के लिए अभी से समझें गणित

‘अवाकाडो, खीरा…टमाटर’

दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप आईसीसी का इवेंट है और सभी प्रैक्टिस सेशन समेत अन्य चीज़ों के लिए सुविधा करना आईसीसी का ही काम है. जिस ब्रेकफास्ट को लेकर विवाद हुआ है, वह आईसीसी द्वारा ही अरेंज किया गया है और सभी टीमों के लिए एक जैसा ही मेन्यू है. ऐसे में भारतीय टीम को भी वही मिला है.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि दो घंटे की ट्रेनिंग के बाद आप सिर्फ ठंडे सैंडविच, अवाकाडो, खीरा और टमाटर नहीं खा सकते. इतना ही नहीं टीम इंडिया प्रैक्टिस सेशन के लिए मिली दूर जगह से भी खफा थी, ऐसे में उन्होंने एक ही दिन प्रैक्टिस करने का फैसला लिया. यही वजह है कि टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने इस मामले में आईसीसी से आधिकारिक शिकायत कर दी है.

आपको बता दें कि भारत ने 23 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने मिशन का आगाज़ किया है. सुपर-12 स्टेज में अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी. मेलबर्न में खेले गए एक धमाकेदार मुकाबले में विराट कोहली ने 82 रनों की पारी खेली और भारत ने 160 रन के लक्ष्य को आखिरी बॉल पर जाकर हासिल किया. टीम इंडिया ने अपने टी-20 वर्ल्ड कप मिशन का आगाज़ जीत के साथ किया. 

 



Source link

Spread the love