Tamilnadu Rainfall: तमिलनाडु में भारी बारिश से सड़कें समंदर, बोट से लोगों को किया जा रहा रेस्क्यू, देखें VIDEO – tamilnadu weather updates chennai rainfall today 29 november school colleges closed imd prediction lbs


स्टोरी हाइलाइट्स

  • सीएम स्टालिन ने कई इलाकों का किया दौरा
  • भारी बारिश के चलते जन-जीवन अस्त-व्यस्त

Tamilnadu Weather Update, Chennai Rainfalls:  तमिलनाडु और पुडुचेरी (Tamilnadu and Puducherry Rainfall) में पिछले कई दिनों से भारी बारिश जारी है, जिससे आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने तिरूवल्लुर जिले में तिरूवेरकादू जैसे कई इलाकों का दौरा कर हालात की समीक्षा की. भारी बारिश की वजह से कई जिलों की सड़कों पर पानी भर गया है और वे समंदर की तरह हो गई हैं. लोगों को बोट की मदद से उनके घरों से निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में लोगों को फायर एंड रेस्क्यू टीम ने गोल बोट के जरिए से परिवार को सुरक्षित निकाला. तमिलनाडु के त्रिची के इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान छोटी नाव में पांच लोगों को बैठाया गया और फिर उन्हें उस इलाके से निकाला गया. वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को तमिलनाडु में कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली जिलों में अलग-अलग इलाकों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग ने कहा, ”थूथुकुडी और रामनाथपुरम जिलों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. बाकी तटीय तमिलनाडु में अधिकांश स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं, तमिलनाडु में अन्य इलाकों के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.” इसके अलावा, चेन्नई के कई हिस्सों में लगातार बारिश और जलजमाव के कारण सोमवार को चेन्नई के स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. यह आदेश चेन्नई के जिला कलेक्टर डॉ. विजयरानी ने जारी किया है.

IMD ने पिछले हफ्ते कहा था कि 26 नवंबर से 29 नवंबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. रविवार को भी तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई हिस्सों में बारिश जारी रही, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए. कई सड़कों और सब-वे में भी पानी भर गया, जिससे लोगों का जन-जीवन प्रभावित हुआ. तिरुवल्लुर जिले के तिरुवरकाडु जैसे बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण करने के अलावा, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की और सड़क किनारे चाय पी और उनकी शिकायतें सुनीं. 

 





Source link

Spread the love