Team India: ‘IPL में वर्कलोड याद नहीं आता, भारत के लिए…’, खिलाड़ियों पर भड़के सुनील गावस्कर – Sunil gavaskar slams team india player on workload management ipl t20 world cup 2022 tspo


टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की हार से हाहाकार मचा है. लगातार टीम की रणनीति पर सवाल खड़े हो रहे हैं और टी-20 क्रिकेट में इस तरह का खेल निशाने पर आया है. भारतीय टीम के खेल पर पूर्व क्रिकेटर्स भी खफा हुए हैं, भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने मौजूदा खिलाड़ियों को काफी खरी-खोटी सुनाई है. गावस्कर बोले कि अगर आप टी-20 क्रिकेट में ही 4 ओवर नहीं फेंक पाएंगे, तो कैसे खेल पाएंगे.

आजतक के स्पेशल शो में सुनील गावस्कर ने कहा, ‘अगर आपको मल्टी-कंट्री टूर्नामेंट जीतना है, तो टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए. जब आप वर्कलोड करते रहेंगे, तब कैसे चलेगा. चार ओवर फेंकने में भी आपको वर्कलोड याद आता है, तब आपका रिदम कब बनेगा. वर्कलोड शब्द को भारतीय टीम की डिक्शनरी से निकाल देना चाहिए.’

‘आईपीएल में दिक्कत नहीं होती…’. 

सुनील गावस्कर बोले कि आप जब लगातार टीम ही बदलते रहेंगे, तो कॉम्बिनेशन और रिदम कैसे बनेगा. अगर आपको पता ही नहीं है कि अगले मैच में आपके साथ ओपनिंग कौन करेगा, तो आप कैसे करेंगे. पूर्व क्रिकेटर बोले कि जब भारत के लिए आप खेलते हैं, तब वर्कलोड याद आता है लेकिन जब आईपीएल खेलते हो तब वर्कलोड की दिक्कत नहीं होती. 
  
क्लिक करें: द्रविड़ सर का प्रयोग ‘तमाशा’ बन गया… फिर खाली हाथ रह गई टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले एक साल में करीब आधा दर्जन से अधिक कप्तानों को मौका दिया, अलग-अलग सीरीज़ में कप्तान बदले गए. साथ ही कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया, इस बीच जब वर्ल्ड कप की बारी आई तब टीम इंडिया कुछ कमाल नहीं कर पाई. यही कारण है कि भारतीय टीम की इस तरह आलोचना हो रही है. 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हाल

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर बात करें तो टीम इंडिया ने 6 मैच में से 4 में जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने पाकिस्तान, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को मात दी. जबकि साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड से उसे हार झेलनी पड़ी. सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी, जिसने ज्यादा दुख दिया. भारत ने सेमीफाइनल में 168 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए इस लक्ष्य को पा लिया. 

 



Source link

Spread the love