Trade Fair 2022: दिल्ली में आज से शुरू ट्रेड फेयर, जानिए टिकट की कीमत और टाइमिंग – International Trade Fair 2022 To Begin from November 14 in Delhi Pragati Maidan Check Ticket Price Timings and Other Details lbs


International Trade Fair Timing: देश की राजधानी दिल्ली में आज (सोमवार), 14 नवंबर से ट्रेड फेयर शुरू हो गया है. 41वें भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (India International Trade Fair)  दिल्ली के प्रगति मैदान में लगा है, जो 27 नवंबर 2022 तक चलेगा. इस साल फेयर में लगभग 2,500 घरेलू और विदेशी अपने प्रोडक्ट की प्रदशर्नी दिखाएंगे. जिसमें ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सहित कई देशों के एक्जीबिटर्स शामिल हैं.

अगर आप ट्रेड फेयर में जाना चाहते हैं तो दिल्ली के मेट्रो स्टेशन से टिकट खरीद सकते हैं. हालांकि, ट्रेड फेयर में आम लोगों की एंट्री 19 नवंबर से होगी. जिसकी टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रखी गई है. टिकट आपको 67 स्टेशनों पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मिल सकेंगे. 

इस मेट्रो स्टेशन से ले सकेंगे टिकट:

  • रेड लाइन में 9 स्टेशन
  • येलो लाइन के 11 स्टेशनों
  • ब्लू लाइन के सबसे ज्यादा 24 स्टेशनों
  • ग्रीन लाइन के 3 स्टेशन
  • वॉयलेट लाइन के 8 स्टेशन
  • पिंक लाइन के 5 स्टेशन
  • मजेंटा लाइन के 5 स्टेशन
  • ग्रे व ऑरेंड लाइन के एक-एक स्टेशन

इस साल ट्रेड फेयर में SEBI का स्टॉल

इस साल के ट्रेड फेयर में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Securities and Exchange Board of India-SEBI) का भी एक स्टॉल लगा है, जिसका नाम भारत का शेयर बाजार है. इस साल के व्यापार मेले का विषय भी ‘निवेश का अमृतकाल’ रखा गया है. इसमें सेबी की तरफ से टॉक शो, क्विज, स्किट और मपेट विजुअल शो करते हुए निवेशकों के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.

ट्रेड फेयर टिकट की कीमत क्या है? 

अगर आप 14 से 18 नवंबर 2022 के बीच इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 500 रुपये एंट्री फीस देनी होगी. जबकि बच्चों के लिए टिकट प्राइस 150 रुपये है. वहीं, 19 नवंबर से 27 नवंबर तक बड़ों की एंट्री के लिए 80 रुपये जबकि बच्चे के टिकट के लिए 40 रुपये देने होंगे.  वीकेंड पर ट्रेड फेयर में जाएंगे तो टिकट की कीमत बालिग के लिए 150 रुपये और बच्चे के लिए 60 रुपये निर्धारित की गई है.

 



Source link

Spread the love