UP: आरोपी परिवार ने रेप पीड़िता और परिजनों को पीटा, केस वापस लेने का बना रहे थे दवाब – In UP the accused family beat up the rape victim and family members pressurizing them to withdraw the case lclcn


यूपी के बाराबंकी में रेप पीड़िता और उसके परिवार को दबंगों ने जमकर पीटा. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने आरोपी परिवार के दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, घायलों को जिला अस्पताल में इलाज कराया गया है. मामला असंद्रा थाना क्षेत्र के एक गांव का है.

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2021 में एक नाबालिग लड़की से गांव के ही चंद्र प्रकाश तिवारी, श्रवण और चंदन समेत कुछ आरोपियों ने गैंग रेप किया था. इसके बाद दबंगों ने मिलकर पीड़ित का गांव के ही एक नाबालिग के साथ विवाह करा दिया था. मगर, नाबालिग पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया. 

इसके बाद पूरा मामला पुलिस के संज्ञान में आया. पुलिस ने सात लोगों को नामजद करते हुए सामूहिक रेप और हरिजन एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. तब से सभी आरोपी जेल में हैं. उसके दबंग परिवार लगातार पीड़िता और उसके परिवार पर बयान बदलने का दबाव बना रहे थे.

लाठी-डंडों से की पिटाई 

दबंग लोगों ने बयान बदलने के लिए जानलेवा हमला कर दिया. दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटकर पीड़िता का सिर फोड़ दिया. पिता का एक पैर और दोनों हाथ तोड़ दिए. वहीं, पीड़िता की माता को भी गंभीर रूप से घायल हो गईं. पीड़ितों का आरोप है वे दलित हैं. सभी आरोपी ऊंची जाति के हैं. दबंगों ने पूरे गांव को डरा-धमका रखा है.

मामले में बाराबंकी के एएसपी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया, “वर्ष 2021 में रेप की घटना हुई थी. कुछ लोग जेल में हैं. उनमें से ही एक के परिजनों ने इस पीड़ित परिवार के साथ मारपीट की है. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों का इलाज करवाया और 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.”



Source link

Spread the love