UP के इस शहर में कुत्तों का ऐसा आतंक, 24 घंटे में 70 लोगों को काट खाया – Stray dogs bitten in 70 people in 24 hours Rampur Uttar Pradesh lclk


उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में आवारा कुत्तों का जबरदस्त आतंक देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटे में वहां आवार कुत्तों ने लगभग 70 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है. कुत्तों के काटने से जिला अस्पताल में इलाज के लिए लोगों की भीड़ लगी है. 

अस्पताल में उपचार करा रहे है लोग इन दिनों अपने शहर में आवारा कुत्तों से परेशान हैं. इतने लोगों को एक ही दिन में काटे जाने के बाद भी नगर पालिका ने ऐसे कुत्तों के हमले को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. हालात ये है कि अब लोग घर से निकलते हुए भी डरने लगे हैं.

कमिश्नर ने लिया संज्ञान

70 से ज्यादा लोगों को कुत्ते के द्वारा काटे जाने के बाद मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह ने इस घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने तुरंत नगर पालिका को ऐसे कुत्तों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया.

अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि मुझे अभी इसकी सूचना मिली है. उन्होंने कहा नगर पालिका के प्रभारी को मैंने कहा है कि वो क्या कार्रवाई कर रहे हैं, मुझे इसकी सूचना देंगे. साथ ही कुत्तों के काटने से जो लोग पीड़ित हैं, उनके लिए अच्छे इलाज की व्यवस्था करेंगे.

दिवाली पर कुत्तों ने बनाया शिकार

लोगों के मुताबिक, इन आवारा कुत्तों की वजह से दीपावली की खुशियां तकलीफ में बदल गईं. कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो दिवाली के मौके पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के यहां जा रहे थे. मगर, रास्ते में कुत्ते ने उन्हें काट खाया.

वहीं, आवारा कुत्ते के हमले को लेकर जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अमन ने बताया कि यहां लगभग 61 मरीजों का केस आ चुके हैं, जिन्हें कुत्ते ने काटा है. हम अभी सभी मरीजों को इंजेक्शन दे रहे हैं. रात में भी हमारे पास बहुत मरीज आए थे, जिन्होंने कुत्ते के काटने की शिकायत की थी.

एक ही कुत्ते ने कई लोगों को काटा: डॉक्टर

डॉक्टरों ने मरीजों से बातचीत का हवाला देते हुए बताया कि शाहबाद गेट से मछली बाजार तक एक ही कुत्ता सभी को काट रहा है. उन्होंने कहा कई मरीजों को गंभीर जख्म हैं. एक दिन में कुत्ते के काटने के 61 केस सामने आना बड़ी बात है.


 



Source link

Spread the love