UP: चर्च धर्मांतरण मामले में CBSE स्कूल की दो महिला टीचर्स शामिल, एक गिरफ्तार – Two female teachers of two CBSE schools involved in church conversion case in UP one arrested lclcn


यूपी के फतेहपुर चर्च में सामूहिक धर्मांतरण मामले में नया मोड़ आया है. धर्मांतरण के मामले में सीबीएसई स्कूल की दो महिला टीचर का नाम सामने आया है. पुलिस ने एक आरोपी महिला टीचर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दूसरी टीचर की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है. 

दरअसल, धर्मांतरण के दोनों आरोपी टीचर सीपीएस स्कूल चित्रांशनगर में पढ़ाती थीं. मुकदमा दर्ज होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने टीचर को बाहर नहीं निकाला था. महिला टीचर को गिरफ्तार कर जेल भेजने पर स्कूल प्रबंधन कुछ भी बोलने से साफ मना कर रहा है.

चर्च में सामूहिक धर्मांतरण का यह मामला जिले के कोतवाली क्षेत्र के हरिहरगंज इलाके का है. पुलिस ने धर्मांतरण मामले में 56 लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन की धाराएं सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. इनमें से अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. 

सामूहिक धर्मांतरण की मिली थी सूचना

हरिहरगंज क्षेत्र के चर्च में 15 अप्रैल को सामूहिक धर्मांतरण की सूचना मिली थी. इसके बाद स्थानीय लोगों ने चर्च में धर्मांतरण की सूचना वीएचपी के कार्यकर्ताओं को दी गई थी. वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता चर्च के बाहर जमा हुए और चर्च का घेरावकर जमकर हंगामा किया. 

वीएचपी के हंगामे के बाद मौके पर एसडीएम, सीओ और काफी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया था. इसके बाद मामले को शांत कराया गया था. इस दौरान जिले के कई थानों की पुलिस फोर्स को चर्च के बाहर तैनात कर दिया गया था. वहीं, वीएचपी और बजरंगदल के कार्यकर्ता चर्च के पादरी के खिलाफ कार्यवाई की मांग पर अड़ गए थे.



Source link

Spread the love