UP: छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिसकर्मी ने रिश्वत में ली शराब, पीते हुए Video वायरल – two policemen drinking alcohol in public place in basti up after taking it as bribe to register case lclk


उत्तर प्रदेश के बस्ती में दो पुलिसकर्मियों के बीयर पीने का वीडियो वायरल हुआ है. आरोप है कि बस्ती में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने रिश्वत में पीड़ित से दो बोतल बीयर मांगी. इतना ही नहीं बीयर पीने के बाद पीड़ित से फिर पांच हजार रुपए की डिमांड भी की.

इसके बाद पीड़ित युवक ने दोनों पुलिसकर्मियों का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया. जानकारी के मुताबिक, एक युवक जब अपनी बहन से छेड़खानी की शिकायत करने पहुंचा. पुलिस चौकी में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने रिपोर्ट लिखने के लिए युवक से दो बोतल बीयर की मांग की. 

यहां देखिए वीडियो…

क्या है पूरा मामला…

 

दरअसल बभनान कस्बे के भगत सिंह मोहल्ले की रहने वाली एक युवती को एक युवक ने जबरन अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा लिया. जब युवती घर नहीं पहुंची, तो घरवालों ने अपनी बेटी की खोजबीन शुरू की. बेटी के नहीं मिलने पर परिवार ने पुलिस की मदद ली और पुलिस की मदद से लड़की सकुशल बरामद हो गई.

इसके बाद से युवती के घरवालों से युवक का मोहल्ले में कभी न दिखने की शर्त पर समझौता हुआ. मगर, कुछ दिन पहले युवक फिर मोहल्ले में पहुंचकर लड़की से छेड़छाड़ करने लगा. आरोप है कि इस दौरान युवक ने लड़की पर अभद्र टिप्पणी भी की.

दुकान पर आ रहे हैं, 2 बीयर मंगाकर रखना  

युवती ने इस घटना की जानकारी अपने घरवालों को दी। इसके बाद घरवाले शिकायती पत्र लेकर गौर थाना क्षेत्र के बभनान पुलिस चौकी पहुंचे. वहां पर तैनात दो पुलिसकर्मियों चंद्र शेखर यादव और श्रीकांत यादव पर आरोप है कि इन दोनों पुलिसकर्मियों ने शिकायत पर कार्रवाई करने के बदले पीड़ित युवक से 2 बोतल बीयर मांगी.

पुलिसकर्मियों ने कहा कि हम लोग तुम्हारी दुकान पर आ रहे हैं, शराब का इंतजाम करके रखना. पुलिस की अजीबोगरीब डिमांड सुनकर पीड़ित भौचक्का रह गया.

पीड़ित ने सबक सिखाने के लिए बनाया वीडियो 

इन नशेबाज पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने के लिए पीड़ित ने योजना बनाई. प्लानिंग के मुताबिक शाम को दोनों पुलिसकर्मी पीड़ित युवक के दुकान पर पहुंचे और रिश्वत के तौर पर बीयर मंगाई और वहीं पीने लगे. इतना ही नहीं बीयर पीने के बाद पुलिसकर्मियों ने पीड़ित से 5 हजार रुपए की भी मांग की.

इस पूरे वाकये का युवक ने चुपके से वीडियो बना लिया. अब इस पूरे मामले में पीड़ित ने वीडियो के आधार पर पुलिस के आलाधिकारियों से इन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है. युवक ने कहा, ‘पुलिसकर्मी हमारे दुकान पर आए और बियर मांगने लगे. कार्रवाई करने के लिए 5 हजार रुपए घूस की डिमांड की, जिसका वीडियो मेरे पास है. अगर कार्रवाई नहीं होगी तो हम लोग धरने पर बैठ जाएंगे.”

वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी एसपी शेषमणि उपाध्याय ने कहा कि बभनान क्षेत्र के मुख्य आरक्षी श्रीकांत यादव और चंद्र शेखर यादव पब्लिक प्लेस पर बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे. इसके बाद एसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इस मामले की जांच कलवारी के सीओ को दी गई है.



Source link

Spread the love