UP: वानिया शेख सुसाइड मामले पर यूपी अल्पसंख्यक बोर्ड ने लिया संज्ञान, सीओ को किया तलब – UP Minorities Commission summons CO in Vania Sheikh suicide case meerut uttar pradesh LCLG


मेरठ में अपनी यूनिर्वसिटी की लाइब्रेरी की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने वाली मेडिकल स्टूडेंट वानिया शेख के मामले पर यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लिया है. वानिया को सुसाइड के मजबूर करने वाले उसके क्लासमेट सिद्धांत को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

अब यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने जानकारी मांगी है कि आरोपी के खिलाफ किन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. अब तक उसके खिलाफ क्या एक्शन लिया है. सर्किल ऑफिसर (CO) को तलब करते हुए यूपी अल्पसंख्यक बोर्ड ने रिपोर्ट मांगी है. 

गौरतलब है कि मेरठ के सुभारती यूनिवर्सिटी में बीडीएस की स्टूडेंट वानिया असद शेख 19 तारीख को लाइब्रेरी की चौथी मंजिल से कूद गई थी. इसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

वानिया की रीढ़ की हड्डी और सिर में गंभीर चोट आईं थी. अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराई गई वानिया की हालत नाजुक थी. दो दिन अस्पताल में रहने के बाद 21 अक्टूबर को वानिया ने इलाज के दौरान दम तोड़ा दिया था.

इसलिए किया था सुसाइड

वानिया का अपने क्लासमेट सिद्धांत से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. इसके चलते क्लासमेट ने वानिया को सभी के सामने थप्पड़ मार दिया था. गुस्से में वानिया चौथी मंजिल पर पहुंची और वहां से कूद गई थी.

सुसाइड का वीडियो आया था सामने

वानिया का सुसाइड करने के वीडियो भी सामने आया था. वीडियो में वानिया यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की चौथी मंजिल पर खड़ी वानिया ने छलांग लगा दी थी. जब वहां मौजूद लोगों ने उसे छत पर देखा, तो जोर-जोर चिल्ला कर पीछे हटने को बोल रहे थे.

मगर, कोई कुछ भी कर पाता, उसके पहले ही वानिया कूद गई थी. मृतक छात्रा शहर के रशीद नगर थाना लिसाड़ी गेट की रहने वाली थी. उसके पिता का प्रॉपर्टी डीलिंग का काम है.

 



Source link

Spread the love