UP Election: AIMIM के प्रत्याशियों की 10वीं लिस्ट जारी, अब तक 72 उम्मीदवार मैदान में – UP Election AIMIM 10th list of candidates released so far 72 candidates are in the election ntc


स्टोरी हाइलाइट्स

  • 10वीं सूची में 6 प्रत्याशियों के हैं नाम
  • पार्टी का 100 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का है लक्ष्य

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की 10वीं सूची जारी कर दी है. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी की ओर से इससे पहले 9 लिस्ट जारी की जा चुकी है. 9 लिस्ट में प्रदेश में 66 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा जा चुका है. 10वीं सूची को लेकर यूपी के चुनावी मैदान में AIMIM के 72 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जा चुकी है.

शनिवार को जारी उम्मीदवारों में ये नाम शामिल…

प्रत्याशी का नाम विधानसभा सीट जिला
आशिया भिंगा श्रावस्ती
इरफान पठान टांडा अंबेडकर नगर
मोहम्मद शमीम (भोला नाथ जी) फेफना बलिया
कर्मवीर आजाद मेहनागढ़ आजमगढ़
मिर्जा अकरम बेग सुल्तानपुर सुल्तानपुर
तेरहनी राम  औराई भदौई

इससे पहले  AIMIM की नौंवी सूची में 9 प्रत्याशी, 8वीं सूची में 4, 7वीं सूची में 12, 6वीं सूची में 8, 5वीं सूची में 6, चौथी सूची में 3, तीसरी सूची में 7, दूसरी सूची में 8, पहली सूची में 9 प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो रहा है. ऐसे में 14 मई से पहले हर हाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होनी है. उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं. पिछला चुनाव फरवरी-मार्च 2017 में हुआ था और बीजेपी की अगुवाई में एनडीए 325 सीटें जीतकर सत्ता में लौटी थी और योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. सीएम योगी बीजेपी के पहले नेता है, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में पांच साल का कार्यकाल पूरा किया और पार्टी ने उन्हीं के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है. ऐसे मे यह उनके लिए अग्नि परीक्षा है.

 



Source link

Spread the love