UP Police Constable 2022: यूपी पुलिस में 21 हजार सिपाहियों के प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी, तैनाती के आदेश जल्‍द – UP Police to give Promotion to 21 Thousand Constables soon Sarkari Naukri


UP Police Constable 2022: यूपी पुलिस में तैनात सिपा‍हियों के लिए अच्‍छी खबर है. उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 21 हजार से अधिक सिपाहियों के प्रमोशन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है. अब इन सिपाहियों की तैनाती के लिए आदेश जल्‍द जारी किया जाएगा. हालांकि, अभी विभाग की तरफ से कोई निश्चित डेट तय नहीं की गई है.

जानकारी के मुताबिक, DGP मुख्यालय में 21000 सिपाहियों का प्रमोशन वरिष्ठता के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद इन पुलिसकर्मियों को हेड कांस्टेबल के रूप में जिलों में तैनाती दी जाएगी. तैनाती के आदेश अब जल्‍द ही जारी किए जा सकते हैं जिसके बाद आगे की प्रक्रिया पूरी होगी.

खेल कोटे की भर्तियां जल्‍द
प्रमोशन पाने वाले सिपाहियों में खेल कोटे से 534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया भी अगले महीने पूरी हो जाएगी. जानकारी के अनुसार, जनवरी के पहले महीने में फाइनल रिजल्‍ट घोषित कर दिया जाएगा. इसमें 335 पदों पर पुरुष और 199 पदों पर महिलाओं का चयन किया जाएगा. 

रिक्‍त पदों पर भी भर्ती
यूपी पुलिस में 26 हजार से अधिक कॉन्‍स्‍टेबल पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जल्‍द जारी किया जाना है. कोरोना काल से ही रुकी कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन की मांग लंबे समय से सोशल मीडिया पर उठ रही है. पुलिस विभाग में जल्‍द ही खाली पड़े पदों पर बहाली और नई नियुक्तियां की जाएंगी.



Source link

Spread the love